Monday, June 14, 2021
HomeTECHAmazon का सबसे बड़ा रहस्य का पता चला? Alexa Echo के पीछे...

Amazon का सबसे बड़ा रहस्य का पता चला? Alexa Echo के पीछे आवाज; Alexa Assistant बेपर्दा

Amazon का सबसे बड़ा रहस्य का पता चला? Alexa Echo के पीछे आवाज; Alexa Assistant बेपर्दा

बैंकी की तरह, अमेज़ॅन के एलेक्सा सहायक को आवाज देने वाले की पहचान लंबे समय से एक रहस्य बनी हुई है । दुनिया भर में 100 मिलियन से अधिक एलेक्सा-संचालित उपकरणों के उपयोगकर्ताओं से परिचित होने के बावजूद, इको मालिक उस प्रतिष्ठित आवाज के लिए एक नाम या चेहरा नहीं डाल पाए हैं । अब तक, एलेक्सा के लिए आवाज कलाकार की पहचान प्रकट करने का दावा करने वाली एक नई किताब के साथ ।द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, ‘अमेज़ॅन अनबाउंड: जेफ बेजोस एंड द इन्वेंशन ऑफ ए ग्लोबल एम्पायर’ नामक एक नई पुस्तक ने एलेक्सा के पीछे की आवाज की पहचान का खुलासा किया हो सकता है ।

और यह दावा किया गया है कि कोलोराडो-आधारित आवाज अभिनेता नीना रोले वह है जिसने एलेक्सा की आवाज प्रदान की है जिसे दुनिया भर के लाखों लोग बहुत अच्छी तरह से जानते हैं ।

रोले ने होंडा, टीसीएम, एब्सोल्यूट और कई और अधिक बड़े नाम वाले ग्राहकों के लिए वॉयसओवर का काम किया है ।

और अमेज़ॅन के बारे में नई पुस्तक के लेखक ब्रैड स्टोन के बाद एलेक्सा की आवाज के रूप में उन्हें “द प्रोफेशनल वॉयसओवर कम्युनिटी”का प्रचार किया गया ।

और अधिक पढ़ें: अपने अमेज़न आग टीवी और इको शो लोकप्रिय अनुप्रयोग के लिए उपयोग खो रही है

उन्होंने कहा कि जब वह फरवरी में वापस आए तो उन्होंने भूमिका के बारे में बात करने में असमर्थ थे ।स्टोन की किताब में कहा गया है कि अमेज़ॅन ने एलेक्सा की आवाज के लिए अलग-अलग उम्मीदवारों का वजन करने में महीनों बिताए थे, इससे पहले कि अंतिम विकल्प जेफ बेजोस ने खुद पर हस्ताक्षर किए थे ।

यह दावा किया गया है कि अमेज़ॅन संस्थापक शुरू में एलेक्सा के लिए दर्जनों अलग-अलग आवाज़ें चाहते थे, जिसमें विभिन्न कार्यों के लिए अलग-अलग आवाज़ें चुनी गई थीं ।

हालांकि, इस बजाय अमेज़न की पेशकश गूगल और एप्पल से लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति होगी कि एक आदर्श आवाज खोजने के लिए चल रहा इंजीनियरों के साथ अव्यावहारिक समझा गया था ।

पुस्तक में अमेज़ॅन के रास्ते में आने वाले ठोकरें का भी वर्णन किया गया है, जिसमें बेजोस ने एक स्तर पर कथित तौर पर सवाल उठाया है कि क्या एलेक्सा टीम एक ठोस आवाज सहायक बनाने के लिए पर्याप्त डेटा इकट्ठा कर सकती है ।

परीक्षण भी अमेरिका के कई शहरों में किराए के फ्लैटों में गुप्त रूप से किए गए थे जहां अमेज़ॅन श्रमिकों ने कई अलग-अलग वातावरण में आवाज और भाषण पैटर्न का उपयोग करने की कोशिश की थी ।

लेकिन यह अपनी समस्याओं के बारे में लाया । जैसा कि स्टोन लिखते हैं, वायर्ड द्वारा प्रकाशित पुस्तक से एक उद्धरण में: “घरों और अपार्टमेंट में यादृच्छिक लोगों की लगातार बाढ़ ने बार-बार संदिग्ध पड़ोसियों को पुलिस को बुलाने के लिए उकसाया ।”एक उदाहरण में, बोस्टन कोंडो कॉम्प्लेक्स के एक निवासी को एक ड्रग-डीलिंग या वेश्यावृत्ति की अंगूठी पर संदेह था और उसने पुलिस को बुलाया, जिसने अपार्टमेंट में प्रवेश करने के लिए कहा । घबराए कर्मचारियों ने उन्हें एक मायावी स्पष्टीकरण और एक दौरा दिया और बाद में जल्दबाजी में साइट को बंद कर दिया । कभी-कभी, अस्थायी कार्यकर्ता दिखाई देते हैं, पूरे मामले की विचित्र स्क्रिप्ट और अस्पष्टता पर विचार करते हैं, और बस भाग लेने से इनकार करते हैं । ”

यदि आप उत्सुक हैं और अधिक सुनने के लिए के Rolle ‘ s काम है, और एक चेहरा डाल करने के लिए आदमी की आवाज है, तो आप कर सकते हैं करने के लिए सिर पर उसे आधिकारिक वेबसाइट पर यहां क्लिक करके.

साइट पर आप अपने इको डिवाइस से निकलने वाली आवाज के साथ तुलना करने और इसके विपरीत करने के लिए रोले के कुछ अन्य काम भी सुन सकते हैं ।

- Advertisement -
1ffbabbc76d01f9080390266405bc5c4?s=117&d=identicon&r=g
VegaNews Team
VEGA News Team is highly dedicated for latest feeds from around the world. If you have any suggestion, then please share it on comment section.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments